Best sex position to get pregnant fast - 10 Sex position to get pregnant fast

गर्भधारण का सही दिन और सहायक सेक्स पोजीशन

यदि आप अपने अंडाशय से अंडा रिलीज होने के समय को जान ले तो यह Best sex position to get pregnant fast है। अंडे के अंडाशय से निकलने का समय गर्भवती होने का सबसे अच्छा मौका होता है, आप इस समय सम्भोग कर सकते है। इस समय शुक्राणु सीधे अंडे तक पहुंच जायेंगे और अंडा निषेचित होकर भूर्ण बन जायेगा। और मासिक धर्म के 14 वे दिन अंडा अंडाशय से निकलता है। यदि आपका मासिक धर्म अनियमित समय पर होता है, तो समय खुद जानना मुश्किल हो सकता है। यह जाने के लिए आपको ओवेलूशन किट का उपयोग कर सकती है। यह आप बड़ी ही आसानी से मेडिकल स्टोर से ले सकते है।

सेक्स करने का सही समय

यदि आपको अपने अंडे का अंडाशय से रिहा किये जाने की संभावना की समय सीमा पता है, तो आप अपने सबसे उपजाऊ दिनों के दौरान योन सम्बन्ध के लिए योजना बना सकते है, शुक्राणु अपने शरीर में 5 से 6 दिने तक जीवित रहते है। यही कारण हे की यदि आप सोमवार को योन सम्बन्ध बनाये तो शुक्राणु शनिवार तक आपके फैलोपियन टुब में जीवित रह सकते है। यानी की आपको सेक्स ओवेलूशन के दिन के 3 दिन पहले से ओवेलेशन के दिन तक करना चाहिए।

8 सेक्स पोजीशन

1. मिशनरी सेक्स पोजीशन Best sex position to get pregnant

यह सबसे आम पोजीशन होता है। लेकिन इसके फायदे अनेक होते है। इस पोजीशन में महिला लेटे रहती है। और पुरुष उसके ऊपर होता है। इस अवस्था में शुक्राणु को गर्भाशय तक पहुंचने में आसनी होती है और आप बड़ी आसनी से प्रेग्नेंट हो सकती है। पुरुष और महिला दोनों को सम्भोग का पूरा आनंद मिल पाता है। महिला इस अवस्था में पुरुष के संपर्क में ज्यादा नजदीक आ पाती है।

2. ग्लोइंग ट्राएंगल Best sex position to get pregnant

यह पोज मिशनरी पोज का ही एक शाखा होता है इस पोजीशन में भी स्त्री लेटी हुई होती है और पुरुष उसके ऊपर होता है। मगर फर्क इतना होता है की पुरुष अपने पेरो को फैला देता है। इस अवस्था में स्त्री पुरुष को और भी पास ला सकती है। जिससे लिंग अच्छी तरह से गर्भाशय के पास जा पाता है। इस अवस्था में पुरुष ज्यादा नहीं हिल पता है। जिससे गर्भधारण का काम आसान हो जाता है।

3. एनवील पोजीशन Best sex position to get pregnant

यह भी पोजीशन मिशनरी पोजीशन की तरह ही होता है। इस अवस्था में भी लिंग गर्भाशय तक अछि तरह से पहुंच पाता है। इस अवस्था में पुरुष स्त्री के ऊपर होता है और स्त्री अपने पैरो को पुरुष के सिर के ऊपर उठा देती है। जिससे पुरुष अच्छी तरह से लिंग को योनि में प्रवेश करा पता है।

4. डॉगी स्टाइल Best sex position to get pregnant

इस पोजीशन को ज्यादातर पुरुष पसंद करते है। ये अवस्था गर्भधारण के लिए बहुत लाभदायक होता है। यह स्टाइल लिंग के प्रवेश का अनुपात दूसरे स्टाइल के तुलना बहुत ज्यादा बढ़ा देता हैं और इस पोजीशन से आप बहुत ही जल्द गर्भवती हो सकते हैं।

5. मैजिक माउंटेन Best sex position to get pregnant

यह पोजीशन भी डॉगी स्टाइल जैसा ही होता है। इस अवस्था में स्त्री झुककर खड़ी होती है। पुरुष पीठ के पीछे खड़ा होकर सम्भोग का सुख भोगता है। स्त्री अपने शरीर के ऊपरी अंग को सही अवस्था में रखने के लिए तकिए का सहारा ले सकती है। इस अवस्था में गर्भधारण की संभावना बढ़ जाती है। और आप जल्दी प्रेग्नेंट हो सकती है।

6. ऑर्गैज़म पूर्ण सन्तुस्टि होना Best sex position to get pregnant

सबसे जरुरी है, महिला की पूर्ण सन्तुस्टि होना। हालांकि सैक्सुअल पोजीशन से इसका कोई लेना देना नहीं है। लेकिन इंटरकोर्स के दौरान फीमेल को भी ऑर्गैज़म होना बहुत जरुरी है। स्टडीज के अनुसार ऑर्गैज़म के दौरान फीमेल ऑर्गन में कुछ इस तरह का कोण्ट्रस्टीओं होता है, जिससे स्पर्म सर्विस की तरह पूस होते है। और आपको बड़ी ही जल्द सेक्स में रुचि आने लग जाती है।

जरूर पढ़े :- 1. जल्दी प्रेग्नेंट होने का आसान तरीका
2. गर्भावस्ता में थाइरोइड का कारण जानीये
3. गर्भावस्ता के 12 लक्षण हिंदी में
4. 25 tips to increase sperm count
5. how to get pregnancy fast
6. अगर आप pregnant हे तो इन बातो का रखे ख़ास ख्याल
7. Pregnancy tips Hindi (अगर प्रेगनेंट हो तो इन बातो का रखे ख़याल )
8. pregnancy के 1 से 9 महीने में बच्चा कैसे बनता है pregnancy week by week
9. 10 amazing Benefits Of Coconut Water During Pregnancy
10. घर पर नमक से प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करे
11. 16 Symptoms for Baby Boy During Pregnancy (Myths vs Facts in Hindi )

7. पीठ के बल लेटे रहे Best sex position to get pregnant

सेक्स के बाद अपनी पीठ के बल लेटे रहे, क्योकि योनि सवाभाविक रूप से निचे की ढलान की और है। और सेक्स के बाद अपनी पीठ के बल आराम करने पुरुष का स्पर्म बड़ी आसानी से आपके अंडाशय में चला जाता है। सफर करने के लिए शुक्राणु की मदद करते है। आपको भी अपने पैर ऊचे रखने चाहिए। इस सिथति में गर्भ ठहरने की संभावना 95% तक बढ़ जाती है।

8. सेक्स के बाद आलिंगनबद्ध करे

सम्बन्ध स्थापित करने के बाद आलिंगनबद्ध होना भी इस क्रिया का जरुरी अंग होता है। महिलाये ऐसा करने से अपने साथी को ज्यादा करीब महसूस करती है। इस प्रक्रिया से शरीर में डोपामिन नामक हार्मोन बनता है। जिससे स्त्री के शरीर से ऑक्सीटोसिन नमक हार्मोन निकलता है। जो प्रजनन करने के लिए लाभदायक सिद्ध होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *